Father/ पिता Status Shayari Quotes in Hindi - Status River

Status River

NEW FRESH HARYANVI STATUS AND FESTIVAL STATUS YOU WILL FIND HERE AND MOTIVATIONAL QUOTES AND ATTITUDE STATUS AND INSTAGRAM BIOS AND CAPTIONS AND SHAYARI AND IMAGE STATUS.

NEW ARTICLE

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Sunday 26 April 2020

Father/ पिता Status Shayari Quotes in Hindi

फादर स्टेटस इन हिंदी, Best Two Line Status For Father




Father / पिता Status

किसी ने पूछा : वो कौन सी जगह है जहाँ हर ग़लती ,
हर जुर्म और हर गुनाह माफ़ हो जाता है ?
बचे ने मुसकुराते हुऐ कहा, मेरे पापा का दील !!
हैप्पी फादर्स डे


प्यार से गोद में उठाते हैं,
हर खुशी की वजह बन जाते हैं.
हैप्पी फादर्स डे


हैप्पी फादर्स डे मेरे प्यारे प्यारे पापा,
मेरे दिल में है तो पापा,
मेरी छोटी सी खुशी के लिए
सब कुछ कह जाते पापा.


खुशी का हर लम्हा
पास होता है,
जब पिता साथ होता है.
हैप्पी फादर्स डे


“हे भगवान”
“सभी को मेरे पापा जैसा”
“दिल ❤ देना”
“i love you papa”
Happy Father’s Day


ज़िन्दगी जीने का मज़ा तो आपसे मांगे हुए सिक्कों से था,,
“पापा”
हमारी कमाई से तो ज़रूरतें भी पूरी नहीं होती ..!! Love You Dad♥️ Happy Father’s Day


"एक बेहतर पिता नहीं बताता की कैसे जीना है, बल्कि वह उस तरह से जीता है और दिखाता है कैसे जीना है।"

"जब एक पिता पुत्र को देता है तो दोनों हँसते हैं ; जब एक पुत्र पिता को देता है तो दोनों रोते हैं !!"

"कुछ ऐसा काम करो कि आपके माता-पिता अपनी प्रार्थना में कहें । “हे प्रभु, हमें हर जन्म में ऐसी ही संतान देना !!!"

"हर आदमी बाप बन सकता है, लेकिन पिता बनने के लिए कुछ ख़ास चाहिए ! आई ऍम सॉरी बेटा ! "

"आपका गुस्सा देखा था मैंने, काश मैं समझ जाता वो गुस्सा नहीं, आपका अपनापन है ! I love you dad !"


एक बेहतर पिता नहीं बताता की कैसे जीना है,
बल्कि वह उस तरह से जीता है
और दिखाता है कैसे जीना है।
हैप्पी फादर्स डे

आपका गुस्सा देखा था मैंने,
काश मैं समझ जाता वो गुस्सा नहीं,
आपका अपनापन है !
I love you dad !
हैप्पी फादर्स डे

पापा !
आप हमेशा से ही अच्छे थे,
मैं ही आपको नहीं समझ सका !
I love you Papa !
हैप्पी फादर्स डे

आप मेरे सब से अच्छे दोस्त हैं पापा !
हैप्पी फादर्स डे

मैंने कभी भी ऐसा कुछ नहीं किया है
जो मुझे अपने बच्चों का पिता होने से
अधिक ख़ुशी और इनाम दे सके .
हैप्पी फादर्स डे

एक बूढ़े होते हुए पिता के लिए
उसकी बेटी से अधिक प्रिय और कुछ भी नहीं.
हैप्पी फादर्स डे


एक पिता सौ स्कूल मास्टरों से बड़ा होता है .
हैप्पी फादर्स डे



पापा मैं ….छोटी से बड़ी हो गयी क्यूँ ?!! हैप्पी फादर्स डे

वह पिता बुद्धिमान है जो अपने बच्चे को जानता है.
हैप्पी फादर्स डे

अपने पिता के निधन पर मैंने एक निर्णय लिया कि मैं वो बनूँगा जो मुझे भगवान ने बनने के लिए भेजा है और अपनी पिता की तरह उपदेश नहीं दूंगा !!
हैप्पी फादर्स डे


एक पिता सौ पुत्रों को शाषित करने के लिए पर्याप्त होता है , पर सौ पुत्र एक पिता के लिए नहीं !!!
हैप्पी फादर्स डे


मेरे पिता ने मुझे सबसे



"एक बेहतर पिता नहीं बताता की कैसे जीना है, बल्कि वह उस तरह से जीता है और दिखाता है कैसे जीना है।"

"जब एक पिता पुत्र को देता है तो दोनों हँसते हैं ; जब एक पुत्र पिता को देता है तो दोनों रोते हैं !!"

"कुछ ऐसा काम करो कि आपके माता-पिता अपनी प्रार्थना में कहें । “हे प्रभु, हमें हर जन्म में ऐसी ही संतान देना !!!"

"हर आदमी बाप बन सकता है, लेकिन पिता बनने के लिए कुछ ख़ास चाहिए ! आई ऍम सॉरी बेटा ! "

"आपका गुस्सा देखा था मैंने, काश मैं समझ जाता वो गुस्सा नहीं, आपका अपनापन है ! I love you dad !"

"जिन मूर्तियों को इंसान बनाते हैं, हम उनकी तो पूजा करते हैं पर जिन्होंने हमें बनाया है हम उन माता-पिता की पूजा क्यूँ नहीं करते ?"

"ईश्वर का सबसे अनमोल तोहफा – मेरे मम्मी पापा :)"

" मिलने को तो हज़ारो लोग मिल जाते हैं , लेकिन हज़ारो गलतियां माफ़ करने वाले “माँ-बाप” दुबारा नहीं मिलते।"

"भुला के नींद अपनी सुलाया हमको, गिरा के आँसू अपने हँसाया हमको, दर्द कभी न देना उन हस्तियों को, खुदा ने माँ-बाप बनाया जिनको।"

"पापा मैं ….छोटी से बड़ी हो गयी क्यूँ ?!!"

"पापा ! आप हमेशा से ही अच्छे थे, मैं ही आपको नहीं समझ सका ! I love you Papa !"

"आप मेरे सब से अच्छे दोस्त हैं पापा !"

"माँ बाप कभी गलत नहीं होते …. उनसे गलत फैसले हो भी जाए, तो भी उनकी नियत साफ़ होती है …. उनसे कभी खफा मत होना :) "

"आप मेरे सब से अच्छे दोस्त हैं पापा !"

"कद्र करो माँ बाप की, दुआओं में उनकी ताकत है।"

"वह पिता बुद्धिमान है जो अपने बच्चे को जानता है ."

"पापा है मोहब्बत कअ नाम , पापा को हज़ारों सलाम, कर दे फ़िदा ज़िन्दगी , आये जो बच्चों के काम !!"

"जब किसी का पिता अच्छा ना रहा हो तो उसे एक बनना चाहिए  !!"

"एक सफल पिता बनने के लिए …एक निरपेक्ष नियम है : जब आपका बच्चा हो तो पहले दो साल तक उसे मत देखिये !!"

"अपने पिता के निधन पर मैंने एक निर्णय लिया कि मैं वो बनूँगा जो मुझे भगवान ने बनने के लिए भेजा है और अपनी पिता की तरह उपदेश नहीं दूंगा !!"

"इस दुनिया में बिना स्वार्थ के सिर्फ माता पिता ही प्यार कर सकते हैं !"

"कहते हैं की पहला प्यार कभी भुलाया नहीं जाता, फिर पता नहीं लोग अपने माँ बाप का प्यार क्यूँ भूल जाते हैं !"

"उसे अपने लुक्स अपने पिता से मिले . वो एक प्लास्टिक सर्जन हैं ."

"मैं बचपन में एक पिता के संरक्षण के जितना किसी और ज़रुरत के बारे में नहीं सोच सकता ."

"आपको अपनी माँ की ममता के योग्य नहीं बनाना है . आपको अपने पिता के प्रेम के योग्य बनाना है . "

"मैंने कभी भी ऐसा कुछ नहीं किया है जो मुझे अपने बच्चों का पिता होने से अधिक ख़ुशी और इनाम दे सके ."

"वो जो अपने पिता से बदला ले , कुछ भी कर सकता है ."

"मेरे पिता ने कहा था कि दुनिया में दो तरह के लोग होते हैं : देने वाले और लेने वाले . हो सकता है लेने वाले बढ़िया खा लें , लेकिन देने वाले अच्छी तरह सोते हैं ."

"मेरे पिता अपने पिता से डरते थे , मैं अपने पिता से डरता था , और मुझे ऐसी कोई वजह नहीं दिखाई देती कि मेरे बच्चे मुझसे क्यों ना डरें ."

"मैं बस अपने पिता के साथ अध्यन कर रहा था , मेरे लिए एक बहुत ही कठिन काम क्योंकि वह एक बहुत महान कौवाली गायक थे ."

"पूरे विश्व और अपने पिता को संतुष्ट करना असंभव है !!"

"मेरे पिता कहा करते थे , “उन्हें तुम्हे देखने दो तुम्हारा सूट नहीं . वो गौड़ होना चाहिए .”"

"अपने अंतरतम रहस्यों को अपनी माँ को बताने में और अपने अंतरतम भय को अपने पिता को बताने में सक्षम हों  !!"

"मैं जीने के लिए अपने पिता का ऋणी हूँ , पर अच्छी तरह जीने के लिए अपने शिक्षक का !!"

"एक बूढ़े होते हुए पिता के लिए उसकी बेटी से अधिक प्रिय और कुछ भी नहीं."

"मैं मार्ग , सत्य , और जीवन हूँ . बिना मेरे माध्यम के कोई पिता तक नहीं जाता है ."

"मेरे पिता मुझसे हमेशा कहा करते थे कि जब तुम मरो , उस समय यदि तुम्हारे पांच अच्छे दोस्त हैं तो तुम्हारी ज़िन्दगी अच्छी रही है !!"

"एक पिता सौ स्कूल मास्टरों से बड़ा होता है ."

"एक पिता की निराशा बहुत ही घातक हथियार हो सकती है !!"

"एक पिता सौ पुत्रों को शाषित करने के लिए पर्याप्त होता है , पर सौ पुत्र एक पिता के लिए नहीं !!!"

"एक पिता हमेशा अपनी बेटी को एक छोटी औरत बना रहा होता है . और जब वो औरत बन जाती है तो वापस उसे पहले जैसा बना देता है !!"

"एक पिता अपने बच्चों के लिए जो सबसे ज़रूरी चीज कर सकता है वो है उनकी माँ से प्रेम !!!"

"पिता बनना पिता होने से कहीं आसान है !!!"

"शायद मेजबान और मेहमान पिता और पुत्र के लिए सबसे ख़ुशी भरा सम्बन्ध है !!!!"

"मेरे पिता ने मुझे सबसे महान तोहफा दिया जो कोई किसी को दे सकता है , उन्होंने मुझपर विश्वास किया ."

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages